वेब सीरीज रंगबाज-3 का झारखंड से है खास कनेक्शन, इस दिन होगी ZEE5 पर रिलीज

बता दें कि, रंगबाज-3 में मुख्य भूमिका विनीत कुमार सिंह, आकांक्षा सिंह, विजय मौर्य, राजेश तैलंग, प्रशांत कुलक़र्नी ने निभाई है। विनीत कुमार सिंह इससे पहले गैंग्स ऑफ वासेपुर में भी अपने अभिनय की छाप छोड़ चुके हैं। पिछले दो सीजन में गैंग्स्टर ड्रामा को केंद्रबिंदू में रखा गया।


सिनेमाई पर्दे पर झारखंड की पहचान हर दिन बढ़ती जा रही है. इस कड़ी में एक और नाम जुड़ गया है. अब 29 जुलाई को रिलीज हो रही वेब सीरीज रंगबाज-3 में धनबाद के राकेश ने पर्दे के पीछे अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. राकेश ने बताया कि रंगबाज़ की कहानी मुख्य रूप से बिहार के सिवान और पटना जिले पर बनाई गई है. सिवान और पटना के जितने भी दृश्य है वो ड्रोन और कैमरा द्वारा मैंने ही शूट किये हैं.

राकेश को ऐसे मिला मौका

उन्होंने बताया कि, इस वेब सीरीज के तकनीकी पक्ष को संभाल रहे लोगों ने पहले भी मेरा काम देखा था. उन्होंने मुझसे संपर्क किया, जिसके बाद मैंने उन्हें अपना काम दिखाया. मेरे पूर्व के काम को देखने के बाद उन्होंने ये जिम्मेदारी मुझे दी. उन्होंने यह भी बताया कि इस तरह के कुछ और फिल्मों के काम उनके पास हैं. लेकिन उसके बारे में प्रोडक्शन हाउस के निर्देश के बाद ही वह खुलासा कर सकते हैं।

धनबाद के रहनेवाले हैं राकेश

राकेश मूल रूप से धनबाद जिले के निचितपुर गांव के रहनेवाले हैं. इससे पहले वह झारखंडी लेखक सत्या व्यास के लिखे उपन्यास चौरासी पर आधारित वेब सीरीज ‘ग्रहण’ में भी पर्दे के पीछे यही भूमिका निभाई निभा चुके हैं. माखनलाल से पत्रकारिता की डिग्री हासिल करने के बाद बीते आठ साल से से राकेश लगातार फोटोग्राफी, शॉर्ट फिल्म, डॉक्यूमेंट्री आदि के क्षेत्र में लगातार सक्रिय हैं. साथ ही रांची में रहकर रांचीवाला फिल्म्स नाम से प्रोडक्शन हाउस चलाते हैं.


रंगबाज-3 में ये सितारे आयेंगे नजर

बता दें कि, रंगबाज-3 में मुख्य भूमिका विनीत कुमार सिंह, आकांक्षा सिंह, विजय मौर्य, राजेश तैलंग, प्रशांत कुलक़र्नी ने निभाई है. विनीत कुमार सिंह इससे पहले गैंग्स ऑफ वासेपुर में भी अपने अभिनय की छाप छोड़ चुके हैं. पिछले दो सीजन में गैंग्स्टर ड्रामा को केंद्रबिंदू में रखा गया. जबकि इस सीजन में राजनीति को जोड़ा गया है. कहानी विनीत सिंह के किरदार पर बनाया गया है. किरदार का नाम हारुन शाह अली बैग उर्फ़ साहेब है. ये बिहार के ग्रामीण इलाक़े से निकल कर बिहार का एक प्रभावशाली व ताकतवर आदमी बनने की कहानी है. साहेब की छवि रॉबिनहुड की तरह है. गौरतलब है कि रंगबाज 3 शुक्रवार 29 जुलाई को जी5 में स्ट्रीम होगी.


Leave a Comment